16.7.12

दिल्ली से मुज़फ्फरनगर तक रेल शटल सेवा का विस्तार


कांवड़ की धार्मिक यात्रा के कारण दिल्ली से मोहन नगर- गाजियाबाद - मोदी नगर - मेरठ , मुजफ्फरनगर तक का सड़क मार्ग बुरी तरह से प्रभावित हें / इस कारण उद्योग धंधे के साथ साथ नोकरी व अन्य कामों के लिए इधर उधर जाने वाले लोगो का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हें / पर प्रशासन इस ओर आँखे मूंदें बैठा हें /
दिल्ली से गाजियाबाद - मुराद नगर - मोदी नगर - मेरठ - दोराला - खतौली - मंसूरपुर -मुज़फ्फरनगर तक रेल का एक अच्छा नेटवर्क मौजूद हें / यदि इस रेल मार्ग पर अलीगढ , शामली , पानीपत , फरीदाबाद , पानीपत की तरह रेल की शटल सर्विश शुरू की जाए तो राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर सार्वजनिक यातायात का भारी दबाव कम करने में मदद मिलेगी /
यदि रेल शटल जो दिल्ली - गाजियाबाद - फरीदाबाद तक चलती हें को मेरठ - मुज़फ्फरनगर तक विस्तार दे दिया जाए तो जहां दैनिक यात्री लाभान्वित होंगे वहीं रेल को भी बिना नयी गाडी चलाये , स्टाफ बढाए आय को बढाने का बिना कुछ खर्च किये एक सुनहरा मौक़ा मिलेगा /
ये सूझ बूझ तत्कालीन रेल मंत्री श्री लालू यादव जी ने वर्ष २००६ में दिखाई थी जिन्होंने मुज़फ्फरनगर व मुजफ्फरपुर में कोई अंतर किये बिना दिल्ली से मेरठ की रेल शटल को मुज़फ्फरनगर तक विस्तार कर चलाने की स्वीकृति दी थी जिसका आज लाखों लोग लाभ उठा रहें हें तथा रेल की आय भी हो रही हें / इस शटल को 19 जुलाई 2012 से मुजफ्फरनगर से बढ़ाकर सहारनपुर तक कर दिया गया हें / इस तरह से अब इस दिनाक से मुज़फ्फरनगर से कोई शटल परिचालन में नहीं होगी जिस कारण दैनिक यात्री को भारी समस्या का सामना करना होगा /
रेल प्रशासन से इस पोस्ट के माध्यम से अनुरोध हें कि वो यात्रियों की भारी संख्या को ध्यान में रख दिल्ली - गाजियाबाद- फरीदाबाद की शटल को मुज़फ्फरनगर तक विस्तार दे इससे नया गाजियाबाद - मुराद नगर - मोदी नगर - मौहिद्दीन पुर , परतापुर -मेरठ सिटी व केंट - दौराला- सकौती - खतौली - मंसूरपुर से यात्रा करने वाले हजारों दैनिक यात्रियों जिसमें छात्र , नोकरी पेशा वाले लोग व बहुतायत में शामिल हें को लाभ मिलेगा /
रेल प्रशासन इस मार्ग पर परिचालन लागत को गाडी को चलाने से पहले आंकता हें / यदि वह ट्रायल बेसिश पर गाडी को चलाए तो उसे यात्री की संख्या का अनुमान व अपनी आय का आशानी से चल जाएगा / क्या रेल प्रशासन इस ओर ध्यान देगा ?

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